भोपाल ।    राजधानी भोपाल के एक स्कूल में 8 साल की बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना को लेकर कांग्रेस मध्य प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले में सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा है कि सरकार आरोपियों कार्रवाई करने की जगह सहानुभूति व्यक्त करने वालों पर मुक़दमे दर्ज कर रही है। कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि भोपाल के एक स्कूल में छोटी बच्ची के साथ दरिंदगी की घटना दिल दहला देने वाली है। अभी कुछ दिन पहले ही जोबट में भी छोटी बच्ची के साथ दुष्कृत्य का मामला सामने आया था। प्रदेश में बेटियों के साथ हो रही इस तरह की ज़्यादती सभ्य समाज के माथे पर कलंक है, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि मध्य प्रदेश की सरकार बेटियों को सुरक्षा देने और अपराधियों को कड़ा से कड़ा दंड देने की जगह उन लोगों पर कार्रवाई करती है जो पीड़ितों के साथ सहानुभूति व्यक्त करते हैं। जोबट में पीड़ित परिवार से मिलने गये कांग्रेस नेताओं पर मुक़दमा दर्ज करना यही दिखाता है। कमलनाथ ने आगे लिखा कि मैं सरकार से मांग करता हूं कि आप बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार को राजनीतिक बदले का औज़ार बनाने के बजाय, क़ानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने पर ध्यान दीजिए। मैं मांग करता हूं कि भोपाल की घटना में पूरी ईमानदारी से जांच की जाए और दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दी जाए। 

दुष्कर्म मामले को लेकर पीसीसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस

इधर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने पीसीसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में सरकार को घेरते हुए कहा है कि नेशनल क्राइम ब्यूरो के अनुसार छेड़छाड़ और जाति के मामले में मध्य प्रदेश नंबर एक पर है। इसके बावजूद भी प्रदेश सरकार बेटियों के सुरक्षा व्यवस्था की ओर ध्यान नहीं दे रही है। प्रदेश भर में लगातार हो रही घटनाओं से प्रदेश शर्मसार होते जा रहा है। मुकेश नायक ने सरकार से मांग की है कि दोषियों पर जांच कर सख्त से सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने झाबुआ की घटना को लेकर कहा कि मामले में भारतीय जनता पार्टी के रिश्तेदार जुड़े हुए हैं, जिसके चलते घटना पर आज तक संज्ञान नहीं लिया गया। ना ही कोई कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अन्य जिलों में घटना हो रही है इससे साफ होता है कि मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। घटना की सूक्ष्म जांच होना चाहे जिस दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए दोषी को कठोर से कठोर दंड मिलना चाहिए।

मंत्री के आदमी शामिल होने की जानकारी

कांग्रेस मीडिया प्रदेश अध्यक्ष मुकेश नायक ने आरोप लगाया है कि जानकारी आ रही है कि इस मामले में एक मंत्री के खास आदमी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि मंत्री का नाम नहीं लूंगा, जांच होने के बाद सब सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा पीड़िता ने मोदी अंकल की बात कही है अब यह मोदी अंकल कौन है इसकी जांच होनी चाहिए। मुकेश नायक ने प्रदेश में चल रहे दल बदल के खेल पर कहा कि बीजेपी अपने कार्यालय में बैठकर यह खेल कर रही है यह लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कैलाश विजयवर्गीय पर बोलते हुए कहा कि उनकी हालत एक बरगद के पेड़ की तरह है जिसको गमले में लगा दिया गया हो। दरअसल नायक से सवाल पूछा गया था कि कैलाश विजयवर्गीय इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी को बीजेपी में शामिल करा कर केंद्र में अपना नंबर बढ़ा लिया है जिस पर उन्होंने यह बात कही।