आरसीबी की पारी शुरू

सनराइजर्स हैदराबाद के 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की पारी शुरू हो गई। आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ विराट कोहली उतरे हैं। 

तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद ने

सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड के शतक और हेनरिच क्लासेन के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 287 रन बनाए। हैदराबाद ने आईपीएल के इसी सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे जो आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर था, लेकिन इस मैच के कुछ ही दिन बाद उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला। आरसीबी के लिए तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 52 रन देकर दो विकेट लिए। 

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन हेड और अभिषेक शर्मा ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर डुप्लेसिस का यह फैसला गलत साबित करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों पर ही 50 रन पूरे कर दिए। हैदराबाद ने पावरप्ले खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 76 रन बनाए थे जिसमें अकेले ही हेड ने 52 रन का योगदान दिया। हेड ने महज 20 गेंदों पर पचासा पूरा किया और फिर शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 19 गेंदें और ली। 

हेड ने 39 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक है। हेड की पारी का अंत फर्ग्यूसन ने किया। हेड 41 गेंदों पर नौ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 102 रन बनाकर आउट हुए। हेड के आउट होने के बाद हेनरिच क्लासेन ने मोर्चा संभाला और धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए बड़े शॉट खेले। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम 300 रन का स्कोर बना लेगी, लेकिन पहले हेड और फिर क्लासेन के आउट होने से यह संभव नहीं हो सका।

टॉप्ली पर टूटा समद का कहर

सनराइजर्स हैदराबाद की शानदार बल्लेबाजी जारी है और अब्दुल समद ने 19वां ओवर करने आए रीस टॉप्ली पर 25 रन निकाले। हैदराबाद ने 19 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट पर 266 रन बना लिए हैं और वह आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का अपना रिकॉर्ड तोड़ने से 11 रन दूर है।