1960 के दशक में टीवी सीरीज 'टार्जन' में मुख्य भूमिका निभाने वाले दिग्गज अमेरिकी अभिनेता रॉन एली का निधन हो गया है। उन्होंने 86 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली। अभिनेता की बेटी कर्स्टन कैसले एली ने बीते दिन, बुधवार, 23 अक्तूबर, 2024 को इंस्टाग्राम पर लंबा भावुक नोट साझा किया और पिता के निधन की जानकारी दी।

बेटी ने साझा की तस्वीरें

इंस्टाग्राम पर तस्वीरों की सीरीज के साथ एक भावुक बयान साझा करते हुए अभिनेता की बेटी ने कहा कि उन्होंने दुनिया ने अपने सबसे महान व्यक्तियों में से एक को खो दिया है। उन्होंने लिखा, 'और मैंने अपने पिता को खो दिया है। मेरे पिता एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें लोग हीरो कहते थे। वह एक अभिनेता, लेखक, कोच, मार्गदर्शक और नेता थे। 29 सितंबर को कैलिफोर्निया स्थित अपने घर पर उनका निधन हो गया।'

पिता को खोने से सदमे में बेटी

अपने पिता के बारे में बात करते हुए कर्स्टन ने कहा कि वे एक पारिवारिक व्यक्ति और नेता थे, वह जहां भी गए, वहां सकारात्मक प्रभाव की एक शक्तिशाली लहर छोड़ी। दूसरों पर उनका जो प्रभाव था, वह मैंने किसी अन्य व्यक्ति में कभी नहीं देखा, उनमें सचमुच कुछ जादुई था। इसी कारण से दुनिया उन्हें जानती थी। मैं उन्हें अपने पिता के रूप में जानती थी और यह मेरे लिए स्वर्ग से भेजा गया सम्मान है। मेरे लिए वे चांद को लटका देते थे।'

'टार्जन' से मिली पहचान

दिवंगत अभिनेता पहली बार 1960 के दशक में एनबीसी के 'टार्जन' में अपनी मुख्य भूमिका के लिए मशहूर हु। यह टीवी सीरीज 1966 से 1968 तक प्रसारित हुई। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने शो में अधिकांश स्टंट खुद ही किए और इस दौरान दो बार उनके कंधे टूटे और कई बार शेरों के काटने जैसी चोटें भी आईं। बाद में उन्होंने 1975 में यूनिवर्सल के डॉक सैवेज: द मैन ऑफ ब्रॉन्ज में अभिनय किया और लोकप्रिय टीवी शो वंडर वुमेन, द लव बोट, फैंटेसी आइलैंड और सुपरबॉय में कैमियो रोल निभाए। 1980 के दशक में एली ने संगीतमय गेम शो फेस द म्यूजिक की मेजबानी की और 1980 और 1981 में मिस अमेरिका पेजेंट की मेजबानी के रूप में बर्ट पार्क्स का स्थान लिया।

दुखद रहा निजी जीवन

उन्होंने 90 के दशक में शीना, रेनेगेड और एलए लॉ जैसे शो में काम करना जारी रखा। उनकी अंतिम उपस्थिति टीवी फिल्म एक्सपेक्टिंग अमिश (2014) में थी। उनका निजी जीवन भी दुखद रहा। 2019 में उनके बेटे कैमरन (30) ने अपनी पत्नी वैलेरी (62) की चाकू मारकर हत्या कर दी और बाद में पुलिस ने अभिनेता के बेटे को गोली मार दी। अभिनेता अपने अभिनय करियर के साथ-साथ एली एक कुशल लेखक भी थे। उन्होंने निजी जासूस जेक सैंड्स पर आधारित दो रहस्य उपन्यास लिखे- 1994 में नाइट शैडोज और 1995 में ईस्ट बीच।