हिंदी सिनेमा के बेहतरीन गायकों में से एक रहे आदेश श्रीवास्तव का साल 2015 में कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया था। अग्निपथ से लेकर वीरगति, अपने दम पर, बागबान, आंखें, बाबुल और राजनीति जैसी फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा।

आज भी उनके चाहने वाले सिंगर के गानों को बड़े चाव से सुनते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब आदेश श्रीवास्तव जब कैंसर की जंग लड़ रहे थे, तब बहुत ही कम लोग थे, जो उस मुश्किल समय में उनके साथ खड़े हुए थे। सिंगर के निधन से एक दिन पहले बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख खान भी अस्पताल में उनसे मिलने गए थे, जिसका खुलासा हाल ही में दिवंगत सिंगर की पत्नी विजयता पंडित ने किया।

उन्होंने ये भी बताया कि शाह रुख खान ने उनके पति से ये वादा किया था कि वह उनके बेटे का ध्यान रखेंगे। विजयता ने दुख व्यक्त करते हुए शाह रुख खान से विनती भी की।

शाह रुख खान के साथ आदेश श्रीवास्तव की लास्ट बातचीत
आदेश श्रीवास्तव की पत्नी विजयता ने अपने परिवार के हालातों पर बात करते हुए कहा कि अगर आज उनके पति जिंदा होते तो बेटे अवितेश को एक मुकाम मिल गया होता। उन्होंने लहरे रेट्रो से बातचीत करते हुए आदेश और शाह रुख खान की अंतिम मुलाकात के समय को भी याद किया। उन्होंने कहा, "जब आदेश अस्पताल में थे, तब शाह रुख खान मेरे से मिलने आए थे। अपने निधन से एक दिन पहले ही जब वह बोल भी नहीं पा रहे थे, उन्होंने शाह रुख खान का हाथ पकड़ा और मेरे बेटे की तरफ इशारा किया। मैंने सोचा वह समझ गए होंगे। आज शाह रुख खान से मेरा कांटेक्ट हो ही नहीं रहा है। जो नंबर उन्होंने अवितेश को दिया था, वह वर्क नहीं कर रहा है। मैं चाहती हूं कि मैं शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) को वह बात याद दिला दूं"।


मुझे मेरे बेटे के लिए शाह रुख की जरूरत है
आदेश श्रीवास्तव की पत्नी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

"वह आदेश के बहुत अच्छे दोस्त थे और आज हमें उनकी जरूरत है, मुझे अपने बेटे के लिए उनकी जरूरत है। आगे अवितेश ही सब देखेगा, मैं कुछ नहीं कर रही हूं। शाह रुख खान रेड चिलीज में अवितेश के साथ फिल्म बना सकते हैं। वह बहुत अच्छा एक्टर है। अवितेश 'सिर्फ एक फ्राइडे' नाम की फिल्म कर भी रहा है। मैं शाह रुख को याद दिलाना चाहती हूं कि आगे आकर वह मेरे बेटे की मदद करें। मेरे बेटे को बस एक छोटा सा पुश चाहिए। वह बहुत स्वीट हैं और आदेश के लास्ट समय पर उनके साथ खड़े भी हुए हैं। बस अब मैं चाहती हूं कि मैं किसी भी तरह से उनसे कांटेक्ट कर पाऊं और कह पाऊं कि मेरे बेटे की मदद करो, उसके पिता नहीं हैं। आदेश ने आपसे वादा लिया था, आपको मेरे बेटे के लिए कुछ करना होगा"।

इस बातचीत में विजयता ने ये भी कहा कि आज शाह रुख खान जिस बड़े मुकाम पर हैं, वहां पहुंचाने में उनके भाई जतिन-ललित की भी अहम भूमिका रही है, जिन्होंने उनकी फिल्मों में गाने लिखे हैं और अब उनके फेवर रिटर्न करने का समय आ गया है।